संजू सैमसन की तुलना धोनी से करना गलत; कांग्रेस नेता शशि थरूर पर भड़के श्रीशांत और गंभीर

संजू सैमसन की तुलना धोनी से करना गलत; कांग्रेस नेता शशि थरूर पर भड़के श्रीशांत और गंभीर

आईपीएल के 13वें संस्करण की धमाकेदार पारी की शुरुआत हो चुकी है और सभी टीम एक से बढ़ कर एक बेमिसाल प्रदर्शन कर रहे हैं। वही इस साल राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर और बल्लेबाज संजू सैमसन अपने अद्भुत बल्लेबाजी से दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहे, जिसके साथ ही वे काफी सुर्खियां भी बटोर रहे हैं। 

हाल ही में कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने उनकी तुलना भारत के जाने-माने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के साथ कि, जिसके बाद से ही कई भारतीय खिलाड़ी कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर के ऊपर भड़क उठे। कांग्रेस नेता शशि थरूर के द्वारा की गई ट्वीट का जवाब देते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने उनसे आग्रह किया, कि संजू सैमसन और धोनी की तुलना ना करें। वह इंडियन टीम के अगले द संजू सैमसन हो सकते हैं, लेकिन वे धोनी कभी नही हो सकते।

कौन है शशि थरूर

संयुक्त राष्ट्र संघ के जाने-माने राजनायिक से देश के चर्चित नेता बने डॉ शशि थरूर हमेशा अपने बयानों के कारण सुर्खियां बटोरते रहते है। हाल ही मे शशि थरूर ने जाने माने क्रिकेटर संजू सैमसन पर बयानबाजी करके एक बार फिर सुर्खियां मे आ गए। हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है, जिसकी वजह से शशि थरूर सुर्खियों में आए हैं। शशि थरूर हमेशा किसी न किसी वजह से विवादों से घिरे रहते हैं। वे आए दिन ट्विटर पर विवादास्पद बयानबाज़ी  या किसी राजनीति मामले में हस्तक्षेप की वजह से मीडिया और ट्विटर पर छाए रहते हैं।

शशि थरूर केरल के कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता है, जो फिलहाल केरल के तिरुवनन्तपुरम में सांसद के रूप में कार्यत है। शशि थरूर कांग्रेस पार्टी के सदस्य के रूप में केरल क्षेत्र से लगातार दो बार चुनाव जीत चुके है।

क्या था पुरा मामला

रविवार को हुए, आईपीएल की जबरदस्त मैच में  राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच इस धमाकेदार पारी में राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से किंग्स इलेवन पंजाब को मात दे दिया। राजस्थान रॉयल्स की इस जीत का सारा श्रेय राजस्थान टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर संजू सैमसन को जाता है। इस मैच में 224 रनों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए राजस्थान टीम के संजू सैमसन मैदान में उतरते ही चार चौके और सात छक्कों के साथ 42 गेंदों पर 85 रन की पारी खेलते हुए 4 विकेट के साथ शानदार जीत हासिल की। इस मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स के बेहतरीन खिलाड़ी संजू सैमसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 32 गेंदो पर 74 रन बनाए थे।

 संजू सैमसन के ऐसे प्रदर्शन को देखते हुए। शशि थरूर ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि, मैं संजू सैमसन को पिछले एक दशक से जानता हूँ। जब वह केवल 14 वर्ष के थे, तभी मैंने उनसे कहा था की वह एक दिन अगले महेंद्र सिंह धोनी ज़रुर बनेंगे और अब वो दिन आ गया है। आईपीएल में लगातर दो शानदार पारी खेलने के बाद आप सबको यह पता चल गया होगा की, अब एक  विश्वस्तरीय क्रिकेटर आ गया गया है। शशि थरूर के ऐसे बयान पर कई  भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी भड़क उठे और उन सब ने शशि थरूर को रिट्वीट करते हुए आपनी-अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की। 

गंभीर ने कहा सैमसन को धोनी बनने कि ज़रुरत नही वो भारतीय क्रिकेट के संजू सैमसनहोंगे

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर के ट्विटर को रिट्वीट करते हुए कहा, कि संजू सैमसन को महेंद्र सिंह धोनी या कोई और बनने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि वाह भारतीय क्रिकेट के अगले ‘द संजू सैमसन’ होंगे।

संजू सैमसन ने इस बात पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि धोनी की तरह कोई भी नहीं

कांग्रेस नेता शशि थरूर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, संजू सैमसन ने कहा कि वह भारत के पूर्व के क्रिकेटर व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से अपनी तुलना नहीं करते हैं और ना ही उनकी जगह लेने के बारे में कभी सोच सकते हैं। उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को खुद से या किसी और से तुलना करना नामुमकिन है। सैमसन कहते हैं, कि एमएस धोनी की तरह खेलना कोई आसान काम नहीं मैं कभी भी एमएस धोनी की तरह खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकता, उनके खेलने का अन्दाज़ अपने आप मे ही निराला है। महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के महान दिग्गजों में से एक हैं।

श्रीशांत ने कहा सैमसन और धोनी की तुलना नामुमकिन 

श्रीशांत ने भी शशि थरूर के ट्विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कि संजू सैमसन अगले धोनी नहीं है और ना ही कभी हो सकते हैं, क्योंकि वह भारतीय क्रिकेट के इकलौते संजू सैमसन है। उन्होंने कहा, उन्हे 2015 से सभी प्रारूपों मे भारत के लिए खेलना चाहिए था, इसलिए कृपया उन दोनों तुलना मत कीजिए  अगर उन्हें सही मौका दिया जाता तो इस समय वह भारत के लिए जरूर खेल रहे होते और शायद विश्वकप भी जीत चुके होते।

उन्होंने आगे लिखा, कि मुझे पता है यह केवल दो पारियों की बात नहीं है, वह आगे भी लगातार अच्छा ही खेलेंगे और वह आगे काफी सारे रिकॉर्ड भी तोड़ने वाले हैं और देश के लिए विश्व कप भी जीतने वाले हैं। इसलिए उनकी तुलना किसी से भी करना गलत होगा। वह भगवान के तरफ से हमारी धरती के लिए शानदार मलयाली है। उनका सर्वश्रेष्ठ बनना अभी बाकी है।

वार्न ने कहा संजू सैमसन काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी 

इस ट्वीट के बाद, वार्न ने राजस्थान द्वारा किए गए एक इंस्टाग्राम लाइव में कहा कि मैंने यह बहुत पहले ही कह दिया था और मुझे लगता भी है, कि मैंने जितने युवा खिलाडी अब तक देखे हैं, उनमें से संजू सैमसन काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं और मैं इस बात से हैरान हूं, कि वे भारत के लिए सभी प्रारूपों में नहीं खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा वह बहुत बेहतरीन और शानदार खिलाड़ी हैं  उनके पास सभी तरह के शॉर्ट्स मौजूद रहते हैं। उम्मीद करता हूँ, कि वह इस साल निरंतर अच्छा खेले और राजस्थान रॉयल्स को ट्रॉफी दिलाने में मदद करें और मैं उन्हें तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के तरफ से खेलते देखना चाहता हूँ।