RR vs RCB 2020 : विराट कोहली की फॉर्म वापसी 8 विकेट से राजस्थान रॉयल्स को दी मात

RR vs RCB 2020 : विराट कोहली की फॉर्म वापसी 8 विकेट से राजस्थान रॉयल्स को दी मात

अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया आईपीएल के 13वें सीजन का 15वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच, जहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। कल का यह मैच काफी रोमांचक मैच था। जहां विराट कोहली अपने पूरे फॉर्म में नजर आए, उन्होंने 72 रन बनाकर नाबाद लौटे।  कल के मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर सबसे पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

 राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर कुल 154 रन बनाए। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीत के लक्ष्य को टीम के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतकीय यानी हाफ सेंचुरी के दम पर 19.1 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर 158 रन बनकर जीत हासिल कर लिया। कल के मैच से साफ नजर आ रहा था, कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पूरी ऊर्जा के साथ मैदान में लौटे हैं। उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया और दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल रहे।

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी

कल के इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में एक बदलाव किया जिसमें कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस के दौरान बताया कि अंकित राजपूत की जगह महिपाल लोमरोर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर सबसे पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जॉस बटलर और स्टीव स्मिथ ने अच्छी शुरुआत करने की कोशिश की लेकिन स्टीव स्मिथ ने 5 रन बनाकर आउट हो गए। थोड़ी ही देर बाद जॉस बटलर भी 12 गेंदों पर 22 रन बनाकर आउट हो गए। राजस्थान रॉयल्स को तीसरा झटका संजू सैमसन के रूप में लगा, जिन्होंने केवल 4 रन  बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। राजस्थान रॉयल्स को  चौथा झटका रॉबिन उथप्पा के रूप में लगा जिन्होंने 22 गेंदों पर केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रियान पराग इन्होंने 16 रन बनाकर आउट हो गए और फिर बारी  आती है, महिपाल लोमरोर की जिन्होंने 47 रन बनाकर आउट हो गए। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की गेंदबाजी 

रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स को सबसे पहला झटका स्टीव स्मिथ को इसुरु उडाना के द्वारा आउट करके दिया। जिसके बाद जोस बटलर को नवदीप सैनी ने 22 रन पर आउट किया। और तीसरा झटका संजू सैमसन के रुप मे लगा जिन्होने 4 रन बनए ही चहल के शिकंजे मे आ गए। राजस्थान को चोथा झटका  रोबिन उथप्पा के रूप में लगा, जिन्हें भी चाहल ने महज़ 12 रनों पर आउट किया। जिसके बाद इसुरु उडाना ने रियान पराग को 16 रनों पर आउट किया और फिर चहल ने महिपाल लोमरोर को 47 रनों पर आउट कर दिया।

राजस्थान रॉयल्स के टॉप स्कोर

महिपाल लोमरोर – 39 गेंदों पर 47 रन

राहुल तेवतिया – 12 गेंदों पर 24 रन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बल्लेबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बिना किसी बदलाव के मैच की शुरुआत की, जहां ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने मैच की अच्छी शुरुआत करने की कोशिश की, लेकिन आरोन फिंच केवल 8 रन बनाकर ही आउट हो गए।  वही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक यानी हाफ सेंचुरी पूरी की,  देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल के इस सीजन में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। हालांकि वे 63 रन की पारी खेलकर क्लीन बोल्ड हो गए। फिर मैदान में उतरते हैं, विराट कोहली जिन्होंने इस मैच में अपना अर्धशतक पूरा किया। इन्होंने 41 गेंदों पर अपने आईपीएल 2020 की पहली अर्धशतक यानी हाफ सेंचुरी पूरी की।  राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कल बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी शानदार थी। कल के मैच में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला। इसी के साथ विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 72 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचाया। आखिर मे  उनका साथ दिया डीविलियर्स जिन्होने 10 गेंदो पर 12 रन कर नाबाद पारी खेली। हालांकि  इस टीम की जीत का सारा श्रेय इन दोनों बल्लेबाज विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के कन्धो पर ही जाता है।

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी 

राजस्थान रॉयल्स ने सबसे पहले आरोन फिंच को 8 रन बनाते ही, श्रेयस गोपाल ने अपनी गेंद से आउट किया। जिसके बाद देवदत्त पडिक्कल को 63 रन बनाने के बाद जोफ्रा आर्चर की गेंद पर क्लीन बोल्ड किया गया। राजस्थान रॉयल्स बेंगलुरु ने कल के इस मैच में केवल 2 विकेट गंवाकर मैच में जीत हासिल की।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टॉप स्कोर

विराट कोहली – 53 गेंदों पर 72 रन

देवदत्त पडिक्कल – 45 गेंदों पर 63 रन

विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल का शानदार प्रदर्शन 

कल के मैच में एरॉन फिंच कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा सके। वह 8 रन के स्कोर पर श्रेयस गोपाल के द्वारा आउट किए गए। जिसके बाद मैदान में उतरे कोहली और पडिक्कल उन्होंने दूसरे विकेट के लिए शानदार  पार्टनरशिप की जिसमें पडिक्कल ने 45 गेंदों पर 63 रन बनाए और फिर जोफ्रा आर्चर के द्वारा आउट किए गए और साथ ही विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 72 रन की धमाकेदार नाबाद पारी खेली।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के यजुवेंद्र चहल ने लिए 3 विकेट

 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के यजुवेंद्र चहल ने कल के मैच मे सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। अपने 4 ओवर में चहल ने केवल 24 रन दिए और इसके साथ ही उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा 8 विकेट के साथ दिल्ली के कगिसो रबाडा और पंजाब के मोहम्मद शमी के बराबर हो गए। यजुवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।