कोरोनोवायरस के डर के बावजूद भारत पूरी ताकत के साथ टोक्यो ओलंपिक में भाग लेगा: किरेन रिजीजू

कोरोनोवायरस के डर के बावजूद भारत पूरी ताकत के साथ टोक्यो ओलंपिक में भाग लेगा: किरेन रिजीजू

भारत के खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने गुरुवार को पुष्टि की कि देश कोरोनोवायरस के डर के बावजूद ओलंपिक के लिए टोक्यो में एक बड़ी टुकड़ी भेजेगा।

किरेन रिजिजू, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री ने गुरुवार को कोरोनोवायरस के खतरे को दूर कर दिया और कहा कि भारत 2020 टोक्यो ओलंपिक में पूर्ण प्रवाह में भाग लेगा।

उनकी टिप्पणी के बाद राष्ट्रीय राइफल ऑफ एसोसिएशन ने घोषणा की कि उन्होंने निशानेबाजों को विदेश यात्रा नहीं करने के लिए कहा है और यह भी कहा है कि अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है तो वे ओलंपिक टेस्ट इवेंट से बाहर हो सकते हैं।

“यह एक मुद्दा नहीं होना चाहिए, ओलंपिक की तैयारी पूरी तरह से चल रही है, आइए हम वैश्विक कार्यक्रम पर ध्यान केंद्रित करें, भारत टोक्यो में पूरी ताकत के साथ भाग लेने जा रहा है। आज की दुनिया में, एक वैश्विक समुदाय है, आप एक को अलग नहीं कर सकते। दूसरे से। हमें हर स्थिति से एक साथ लड़ना होगा, ”रिजिजू ने संवाददाताओं से कहा।

“टोक्यो 2020 ओलंपिक सभी एशियाई देशों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा। हम एक बड़ी भारतीय टुकड़ी भेजने जा रहे हैं। खिलाड़ियों को समझना चाहिए कि वे न केवल खुद का प्रतिनिधित्व करते हैं, बल्कि वे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं।”

इससे पहले, एएनआई के सवाल के एक ई-मेल के जवाब में, अगर ओलंपिक कोविद -19 के प्रकोप के मद्देनजर नियोजित होगा, तो आईओसी ने कहा था: “ओलंपिक खेल टोक्यो 2020 की तैयारी नियोजित है। संक्रामक रोगों के खिलाफ काउंटरमेसिस। सुरक्षित और सुरक्षित खेलों की मेजबानी के लिए टोक्यो 2020 की योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। ”

आईओसी ने कहा, “टोक्यो 2020 सभी संबंधित संगठनों के साथ सहयोग करना जारी रखेगा, जो संक्रामक रोगों की किसी भी घटना की सावधानीपूर्वक निगरानी करेगा और सभी संबंधित संगठनों के लिए आवश्यक किसी भी काउंटरमेसर की समीक्षा करेगा।”

टोक्यो ओलंपिक का उद्घाटन समारोह 24 जुलाई को होगा और खेलों का समापन 9 अगस्त को होगा।

कोरोनावायरस ने 37 देशों में 80,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है, जिससे पिछले कुछ महीनों में 2,600 से अधिक मौतें हुई हैं।

चीन में वुहान शहर को उपन्यास कोरोनोवायरस प्रकोप के उपरिकेंद्र के रूप में रिपोर्ट किया गया है। इस वायरस का सबसे पहले हुबेई, चीन में पता चला था और अब यह दुनिया के कई हिस्सों में फैल चुका है।

2 thoughts on “कोरोनोवायरस के डर के बावजूद भारत पूरी ताकत के साथ टोक्यो ओलंपिक में भाग लेगा: किरेन रिजीजू

  1. Pingback: tinder kik spam

Comments are closed.