आईपीएल 2020 ; ये विदेशी खिलाड़ी लेगा सीएसके में सुरेश रैना की जगह!

आईपीएल 2020 ; ये विदेशी खिलाड़ी लेगा सीएसके में सुरेश रैना की जगह!

आईपीएल 2020  का आगाज काफी नजदीक है।  सब से बड़ी दुविधा इस समय सीएसके की टीम के पास है।  एक तरफ आईपीएल का आगाज  भी सीएसके और मुंबई इंडियंस के बिच खेले गए मैच से होगा और दूसरी तरफ सीएसके की टीम को पिछले दिनों दो बड़े झटके लग चुके हैं।  सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने पिछले दिनों इस साल आईपीएल खेलने से मना कर दिया और अपने घर में परिवार के साथ रहना ज्यादा उचित समझा।  हालाँकि टीम में उनके फैसले पर उनका समर्थन किया परन्तु टीम के पास उनके विकल्प ढूंढने के लिए काफी कम समय था।

पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि शायद रैना टूर्नामनेट के लिए वापिस यूएई आ सकते हैं।  परन्तु रैना ने साफ़ कर दिया है कि वो इन मुश्किल के दिनों में अपने परिवार को ज्यादा महत्व देना चाहतें हैं।  गौरतलब  है कि पिछले दिनों पठानकोट में रैना के परिवार पर किन्ही अज्ञात लोगो ने हमला कर दिया।  इस हमले में उनके फूफा जी की मृत्यु हो गयी और उनकी बुआ को काफी चोटें आयी हैं।  इस समय में रैना ने साफ़ इंकार कर दिया इस साल आईपीएल खेलने से।  

दूसरी तरफ हरभजन सिंह भी जालन्धर शहर में पुलिस अफसर के रूप में कार्यकर्त हैं।  c के समय में उन्हें अपने शहर में कानून ववयसास्था बनाये रखने की चुनौती का भी सामना करना है और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखना है।  ऐसे में सीएसके की परेशानियां और बढ़ गयी हैं।  हरभजन का अभी तक शायद टीम  कोई विकल्प   ढूंढने में कामयाब नहीं हो पायी है।  परन्तु सूत्रों की माने तो टीम ने रैना का विकल्प ढूंढ लिया है ।  

डेविड मलान , इंग्लैंड के बाएं हाथ के धुआँधार बल्लेबाज , शायद हो सकता है कि इस साल आईपीएल में सीएसके की टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आयें।  गौरतलब है कि डेविड ने हाल ही मैं अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टी २० रैंकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।  हाल ही मैं हुई इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया टी 20 सीरीज में डेविड ने शानदार 129  रन बनाये और ये मुकाम हासिल किया।  

ऑस्ट्रेलिया से पहले इंग्लैंड ने एक टी 20 सीरीज पाकिस्तान के साथ भी खेली थी।  उस सीरीज में भी डेविड का प्रदर्शन काफी रोमांचक रहा।  गत दिनों डेविड की तुलना विराट कोहली से की गयी।  इंग्लैंड के एक प्रेस वकन्फ्रेन्स में कहा गया कि डेविड इंग्लैंड के विराट कोहली हैं।  हालाँकि डेविड ने इस बात से साफ़ इंकार कर दिया।  डेविड ने कहा कि कोहली जैसे महान बल्लेबाज की बराबरी करने में उन्हें अभी काफी साल लग जायेंगे।  

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के साथ इंग्लैंड की सीरीज भी खत्म हो चुकी है।  डेविड एक या दो दिन में यूएई पहुँच कर टीम को ज्वाइन करने वाले हैं।  शयद शुरुवाती मैचों में डेविड टीम में शामिल न हो पायें।  क्यूंकि देश के कानून के मुताबिक उन्हें  कोरोना महामारी के बिच विदेश यात्रा करने की वजह से चौदह दिन का क्वारंटीन पूरा करना पड़ेगा।  

खैर यदि डेविड टीम का हिस्सा बन गए तो शायद टीम को रैना की कमी ज्यादा न खले।  एमएसधोनी के मुताबिक आज के समय में डेविड से बढ़या विकल्प शयद कोई और नहीं है।  इस से ये जाहिर होता है कि चयनकर्ताओं और कप्तान के तुक आपस में काफी मेल खाते हैं।  

आईपीएल का मैच यदि मिस कर दिया है तो जुड़िये हमारे पेज  के साथ।  यहाँ हम आपके लिए आईपीएल की पल पल की खबर लेकर आते रहेंगे।