SRH vs KXIP: हैदराबाद की लगातार तीसरी जीत; पॉइंट टेबल में अच्छी बढ़त!

SRH vs KXIP: हैदराबाद की लगातार तीसरी जीत; पॉइंट टेबल में अच्छी बढ़त!

कल दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 22 वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। जहां हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर सबसे पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और किंग्स इलेवन पंजाब को गेंदबाजी का न्योता देते हुए, सबसे पहले मैदान में बल्लेबाजी करने उतरे डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो के अर्ध शतक यानी हाफ सेंचुरी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 201 रन बनाते हुए, जबरदस्त जीत हासिल की। वही किंग्स इलेवन पंजाब इस लक्ष्य का पीछा करने स्टेडियम में उतरी। लेकिन,  किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम 16. 5 ओवर में 132 रन बनाते हुए ऑल आउट हो गए। इसी के साथ किंग्स इलेवन पंजाब को चौथी बार हार का सामना करना पड़ा। यहां बता दूं किंग्स इलेवन पंजाब का यह छठा मैच था। वैसे किंग्स इलेवन पंजाब ने अब तक केवल एक मैच ही जीती है। हालांकि, इस मैच के द्वारा वह दोबारा से ट्रैक पर वापसी कर सकती थी। लेकि,न किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस बार भी नाकामयाब रही।

वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद अपनी तीसरी जीत के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। मै यहां यह बता दूँ,  कि सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक कुल 6 मैच खेल चुके हैं। जिनमें से तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। कल के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के जबरदस्त खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के जोर पर शानदार 97 रन की पारी खेली और साथ ही कल के मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। वही इसके अलावा टीम के राशिद खान ने भी केवल 12 रन देकर तीन विकेट लिए  हालांकि, राशिद खान के अतिरिक्त खलील अहमद और टि नटराज ने भी दो-दो विकेट लिए हैं। जहां अभिषेक शर्मा ने केवल एक विकेट लिया। टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी 52 रन की जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को जीत की ओर ले जाने में अपना योगदान दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद की धमाकेदार बल्लेबाजी

टॉस जीतते हुए सबसे पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने ओपनर बल्लेबाजी करते हुए दमदार शुरुआत की। दोनों ही पावर प्ले जोड़ी ने कुल 58 रन बनाए हैदराबाद की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक यानी हाफ सेंचुरी जड़ा। वहीं कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी 37 गेंदों में अपना जबरदस्त अर्धशतक पूरा किया। हालांकि 15 ओवर में 52 रन बनाते हुए डेविड वॉर्नर आउट हो गए। दूसरा झटका हैदराबाद को लगा जॉनी बेयरस्टोे के  रूप में जिन्होंने  97 रन का निजी स्कोर बनाते हुए आउट हो गए। तीसरा झटका हैदराबाद को तब लगा जब मनीष पांडे महज 1 रन बनाते हुए आउट हुए। चौथा विकेट अब्दुल समाद का गिरा, जिन्होंने केवल 8 रन ही बना पाए और पांचवा झटका प्रियम गर्ग के रूप में लगा जिन्होंने बिना खाता खोले ही चलते बने। सनराइजर्स हैदराबाद का छठा विकेट गिरा अभिषेक शर्मा का जो केवल 12 रन पर आउट हुए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से केन विलियमसन 10 गेंदों पर 20 रन बनाते हुए नाबाद रहे।

किंग्स इलेवन पंजाब की  गेंदबाजी

हैदराबाद की दमदार शुरुआत के साथ डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने दमदार रन बनाए। लेकिन, किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को सबसे बड़ा और पहला झटका दिया टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर को महज 12 रन पर आउट करके। जिसके बाद हैदराबाद को दूसरा झटका दिया रवि बिश्नोई ने जॉनी बेयरस्टो के रूप में जिन्हें 97 रन के स्कोर पर चलता किया। टीम को तीसरा झटका देते हुए मनीष पांडे को अर्शदीप की गेंद पर उन्हीं के हाथों आउट किया। जिसके बाद चौथा झटका दिया अब्दुल समद के रूप में जिन्हें सीमरन सिंह ने आउट किया सनराइजर्स हैदराबाद का छठा विकेट अभिशेख शर्मा के रुप मे गिर जिससे  मैक्सवेल ने आउट किया। इसी के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से रवि बिश्नोई ने तीन, अर्शदीप सिंह ने दो और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

सनराइजर्स हैदराबाद के टॉप स्कोर 

जॉनी बेयरस्टो – 55 गेंदों पर 97 रन

डेविड वॉर्नर – 40 गेंदों पर 52 रन

किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ओपनर मयंक अग्रवाल ने केवल 9 रन बनाते हुए अपना विकेट गंवा दिया। प्रभ्सिमरन एक आक्रामक शॉट लगाने की कोशिश करते हुए 8 गेंदों पर 11 रन की पारी खेलते हुए आउट हो गए। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल को महज 11 रन पर कैच आउट किया। मैक्सवेल केवल 7 रन बनाते हुए आउट हो गए। संदीप सिन्ह 6 रन बनाते हुए आउट हो गए। इसके बाद मुजीब उर रहमान जो कि केवल 1 रन बनाते हुए आउट हुए। किंग्स इलेवन पंजाब को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब निकोलस पूरन को 77 रन बनाते हुए आउट किया। इसके ठीक बाद इसी ओवर में मोहम्मद शमी को भी एलबीडब्ल्यू कर चलता किया और अर्शदीप को आउट करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब का आखिरी विकेट हासिल किया।

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी 

हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब के मयंक अग्रवाल को आउट करते हुए टीम को पहला झटका दिया। वही खलील अहमद की गेंद पर आक्रामक शॉट लगाने की कोशिश करते हुए प्रभ्सिमरन को प्रियम गार्ग ने कैच आउट किया  उसके बाद हैदराबाद ने पंजाब के कप्तान केएल राहुल को केन विलियमसन के हाथों कैच आउट करवाकर वापस भेज दिया। मैक्सवेल को ट्रैक पर प्रियम गर्ग के द्वारा रन आउट किया। इसके बाद मनदीप सिंह को राशिद खान ने आउट किया और फिर मुजीब उर रहमान का विकेट खलील अहमद ने हासिल किया। जिसके बाद राशिद ने सबसे बड़ी सफलता दिखाएं जब 77 रन बनाते हुए निकोलस पूरन को टि नटराजन के हाथों कैच आउट किया। इसके बाद इसी ओवर में मोहम्मद शमी को भी राशिद खान ने एलबीडब्ल्यू पर चलता किया। टि नटराजन ने अर्शदीप को आउट करते हुए पंजाब का आखिरी विकेट अपने नाम किया। हैदराबाद की तरफ से एक बार फिर राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी कर 4 ओवर में महज 12 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किए ल। इसके अलावा खलील अहमद और टि नटराजन ने भी दो-दो विकेट अपने नाम किए। अभिषेक शर्मा को एक विकेट मिला।

किंग्स इलेवन पंजाब के टॉप स्कोर

निकोलस पुरान – 37 गेंदों पर 77 रन

के एल राहुल – 16 गेंदों पर 11 रन 

सिमरन सिंह –  8 गेंदों पर 11 रन

निकोलस पूरन ने लगाई दमदार अर्धशतक

किंग्स इलेवन पंजाब के निकोलस पुरन कल के मैच में धमाकेदार 50 रन बनाए। उन्होने 17 बॉल पर सीजन की सबसे तेज फिफ्टी लगाई। निकोलस पुरन 37 बॉल पर 77 रन की जबर्दस्त पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में पांच चौके और सात छक्के लगाते हुए दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। आखिरकार उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ 19 बॉल पर 50 लगाई थी।  वहीं दूसरी और मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 20 बॉल पर अर्द्घशतक जड़ा था 

इसी की तरह आगे भी आईपीएल से जुड़े तमाम खबरों को जानने के लिए हमारे साइट को सब्सक्राइब करें और पाएं आईपीएल की लेटेस्ट खबरों की पूरी जानकारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.